सलमान खान आज बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। वो जिस फिल्म में होते हैं, उसकी टिकिटें धड़ल्ले से बिक जाती हैं। ‘ट्यूबलाइट’, ‘जय हो’ और ‘रेस 3’ जैसी औसत फिल्मों की कमाई बताती है कि अगर दर्शक किसी स्टार के पीछे पागल हैं तो वो केवल भाईजान ही हैं। आज के समय में शायद ही किसी कलाकार की ऐसी फैन-फॉलोइंग होगी लेकिन क्या आप जानते हैं… एक समय ऐसा भी था जब सलमान खान की फिल्में एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रही थीं और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या करें ?

उस समय सलमान खान भी यह मान चुके थे कि अब उनका करियर डूबने की कगार पर है। फिर उनके पापा सलीम खान ने उनसे एक ऐसी बात कही कि वो फिर से मेहनत करने में जुट गए। असल में हुआ यह कि सलमान खान फ्लॉप होती फिल्मों से काफी परेशान थे और एक दिन अचानक उनके पिता उनसे बात करने उनके कमरे में पहुंच गए।

PHOTOS: बॉलीवुड में अब इस लड़की को लांच करेंगे भाईजान ? मुकेश अंबानी की पार्टी में दिखी भाईजान के साथ

सलीम खान ने अपने बेटे की परेशानी देखकर कहा कि, ‘अगर तुम्हे कोई बर्बाद कर सकता है तो वो केवल तुम हो। भगवान भी नहीं चाहता कि तुम्हारे साथ कुछ बुरा हो और तुम्हारा परिवार भी तुम्हारी भलाई ही सोचता है। तुम्हारे फैंस आज भी तुम्हें खूब प्यार करते हैं, इसीलिए मैं फिर से कह रहा हूं कि तुम ही तुम्हारी मदद कर सकते हो और कोई नहीं।’

पापा सलीम खान की बात सलमान के दिल पर तो लग गई लेकिन उन्हें उस समय भी पूरी तरह से समझ नहीं आया कि उनके पिता कहना क्या चाह रहे हैं ? इसके बाद एक दिन अरबाज खान ने उनसे कहा कि, ‘अगर फिल्म शोले के गब्बर को कोई मार सकता है तो वो केवल गब्बर है।’

उसके बाद सलमान खान को समझ में आया कि उनके पापा सलीम खान उनसे क्या कहना चाह रहे थे। इसके बाद सलमान फिर से अपना मुकाम बनाने में जुट गए और उसके बाद की कहानी हम सभी जानते हैं। आज सलमान खान बॉलीवुड के नम्बर 1 स्टार हैं।

बॉलीवुड की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें…

Source: Read Full Article